Home छत्तीसगढ़ रिसाली नगर निगम के पदभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए CM भूपेश,...

रिसाली नगर निगम के पदभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए CM भूपेश, रिसाली के विकास में युद्ध स्तर पर कार्य करने दिया गुरु मंत्र

74
0
CM Bhupesh attended the taking over ceremony of Risali Municipal Corporation, Guru Mantra allowed to work on war footing in the development of Risali
Risali Mayor Oath

भिलाई | Risali Mayor Oath : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शनिवार को रिसाली नगर निगम के पदाधिकारियों के पदभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीण आजीविका केंद्र की तरह शहरी आजीविका केंद्र रिसाली में खोलने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर महापौर एवं सभापति को पदभार ग्रहण भी कराया। उन्होंने उनके चेंबर में पदभार ग्रहण कराते हुए कहा कि आपको जनता ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, संकल्पबद्ध होकर कार्य करें और जन सरोकारों से जुड़े कार्य करते रहें, आपको अवश्य सफलता मिलेगी। रिसाली में अभी कार्य की काफी संभावना है, जितनी मेहनत आप लोग यहां करेंगे। विकास उतनी ही तेजी से यहां दिखेगा। पदभार ग्रहण समारोह के अवसर पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और दुर्ग जिले के प्रभारी मंत्री मोहमद अकबर सहित विधायक देवेंद्र यादव, अरुण वोरा एवं अन्य जनप्रतिनिधि गण और अधिकारी गण उपस्थित थे।

CM Bhupesh attended the taking over ceremony of Risali Municipal Corporation, Guru Mantra allowed to work on war footing in the development of Risali
Risali Mayor Oath

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवनिर्वाचित ( Risali Mayor Oath ) महापौर शशि सिन्हा को भी बधाई देते हुए कहा कि आपने इतिहास में अपना नाम अंकित कर लिया है। अब रिसाली के विकास के लिए जमकर कार्य कीजिए। उन्होंने आजीविका के अवसर बढ़ाने वृहत आजीविका केंद्र के निर्माण की तथा आवश्यक अधोसंरचना एवं सौंदर्यीकरण की दिशा में कार्य करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि निगम इस दिशा में योजना बनाएं, शासन द्वारा हर संभव मदद रिसाली नगर निगम को की जाएगी। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित महापौर, सभापति एवं पार्षद गणों के लिए तेजी से विकास करना बड़ी चुनौती होगा। इनमें से अधिकांश पार्षद पहली बार आए हैं और उत्साह से भरे हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि यह रिसाली के विकास को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगे, उन्होंने कहा कुछ अनुभवी पार्षद भी आए हैं। उनके अनुभव का लाभ निगम को मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में किसानों के लिए जो कार्य शासन ने किया है उसका बड़े पैमाने पर लाभ शहरी अर्थव्यवस्था को भी पहुंचा है और इससे शहर में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। जिस तरह से जनता ने विश्वास जताया है, उससे शासन की शहरी योजनाओं पर मुहर लगती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र में शिक्षा,स्वास्थ्य, पेयजल आदि बुनियादी सुविधाओं के लिए सरकार बड़े पैमाने पर कार्य कर रही है। मोबाइल मेडिकल यूनिट, दाई दीदी क्लीनिक और और मुख्यमंत्री शहरी श्रम स्वास्थ्य योजना के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य तुम्हारा पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के जरिये शिक्षा की ठोस नींव रखी जा रही है।

CM Bhupesh attended the taking over ceremony of Risali Municipal Corporation, Guru Mantra allowed to work on war footing in the development of Risali
Risali Mayor Oath

इस मौके पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नवगठित रिसाली नगर निगम ( Risali Mayor Oath ) में विकास कार्याे के लिए लगातार मदद की और आगे भी उनसे आशा है कि इस नवीन निगम को यथासंभव मदद करते रहेंगे ताकि यहां बेहतरीन कार्य होता रहे।

वन मंत्री और दुर्ग जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि नगरीय निकायों में जिस तरह के परिणाम आए हैं, उससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में जो शहरी योजनाएं आरंभ की गई हैं, उनका सार्थक जमीनी असर हुआ है और यह लोगों के कल्याण के लिए उपयोगी साबित हो रही है।