Home छत्तीसगढ़ Video : कोरोना के तीसरे लहर को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, जिले...

Video : कोरोना के तीसरे लहर को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, जिले से सटे बॉर्डर सील, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

93
0
District administration ready regarding third wave of Corona, border seal adjacent to the district, police took out flag march
Third wave of corona

सूरजपुर | Third wave of corona : जिले में कोरोना के तीसरी लहर से बचाव को लेकर पुख्ता तैयारियां लगभग हो गई है। जिला प्रशासन संभावित तीसरी लहर से निपटने पूरी तरह से मुस्तैद भी है। कलेक्टर डॉ.गौरव कुमार सिंह ने सभी विभागों को भी मुस्तैद रहने निर्देश दे दिया है।

गौरतलब है कि कोरोना के दूसरी लहर ने सूरजपुर में जमकर तबाही मचाया था। इस दौरान हजारों लोग संक्रमित हुए और सैकड़ों लोगों की जान भी चली गई थी। अब संभावित तीसरी लहर में ऐसी स्थिति ना हो, इसके लिए अभी से ही जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार नजर आ रहा है।

मास्क जरूर लगाएं…

कोरेना की तीसरी लहर को देखते हुए, जिले में सभी प्रकार की सावधानियों को सुचारू रूप से लागू किया गया है। जिले में 144 धारा लागू है ताकि कोई भी अनहोनी घटना ना हो। तैयारियों को लेकर जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन ने कोरेना टीका लगवाने का जो लक्ष्य रखा है लगभग पूर्ण हो चुका है और आइसोलेशन बेड की भी भरपूर व्यवस्था कर ली गई है। हमारे चिकित्सक भी पूर्ण रूप से तैयार हैं।

धारा 144 लागू

पुलिस विभाग की तैयारी के विषय में एसपी भावना गुप्ता ने कहा कि जिले में धारा 144 लागू हो गई है अब चौक चौराहों में भीड़ इकट्ठा न हो इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है। जिले के सारे बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। आने जाने वालों की सघन चेकिंग भी जारी है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हम पूर्ण रूप से तैयार हैं। व्यापारियों से भी जिला प्रशासन ने बात की है सब अपनी दुकान पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए मास्क लगाए व्यक्तियों को ही समान देने निर्देश दिया गया है।

प्रशासन की समझाईश

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उसके प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता, सीईओ जिला पंचायत राहुल देव सहित प्रशासनिक व पुलिस अमले ने संयुक्त रूप से सूरजपुर नगर में जागरूता हेतु फ्लैग मार्च निकाला। कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने एवं आम जनता में संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता पर जोर दिया गया है। साथ ही इसके समुचित उपाय के लिए प्रशासन व पुलिस ने कमर कस ली है। प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने थाना कोतवाली से मनेन्द्रगढ़ रोड़ एवं भैयाथान रोड़ में पैदल फ्लेग मार्च कर दुकानदारों एवं आमजनों से मास्क पहनने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की। साथ ही बिना मास्क वालों को मास्क पहनने की समझाईश देते हुए मास्क वितरण भी किया।

देखिये वीडियो –