Home छत्तीसगढ़ रायपुर : प्राकृतिक आपदा पीड़ितों को 28 लाख रुपए की आर्थिक सहायता...

रायपुर : प्राकृतिक आपदा पीड़ितों को 28 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत

69
0
Financial assistance of Rs 28 lakh has been approved for the victims of natural calamity.
praakrtik aapada peedito aarthik sahaayata sveekrt

रायपुर, 30 दिसम्बर । praakrtik aapada peedito aarthik sahaayata sveekrt छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा विभिन्न प्राकृतिक आपदा से पीड़ितों को जिला कलेक्टर के माध्यम से आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। ऐसे सात प्रकरणों में जशपुर एवं गरियाबंद जिले में कुल 28 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है ।

( praakrtik aapada peedito aarthik sahaayata sveekrt )राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत जशपुर जिले की फरसाबहार तहसील के ग्राम अमडीहा निवासी बुदू बाई, मनोरा तहसील के ग्राम ओरकेला के बिमलाल, फरसबहार तहसील के ग्राम जामबहार के राहुल एक्का एवं दुलदला तहसील के ग्राम चटकपुर के अराव एक्का की मृत्यु पानी में डूबने से होने के कारण मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।


     इसी तरह से गरियाबंद जिले के राजिम तहसील के ग्राम बेलटुकरी की बुधियारिन बाई यादव की पानी में डूबने से देवभोग तहसील के गोहरापदर के महेश एवं गरियाबंद तहसील के कोटरीछापर पेंड्रा के वेदराज कमार की मृत्यु सर्प दंश से हो जाने के कारण हो जाने से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।