Home उत्तरप्रदेश UPTET एग्जाम की आ गई डेट, 23 जनवरी को होगी परीक्षा

UPTET एग्जाम की आ गई डेट, 23 जनवरी को होगी परीक्षा

75
0
The date of UPTET exam has come, the exam will be held on 23 January
UPTET Exam

उत्तर प्रदेश,23 दिसंबर | UPTET Exam : पेपर लीक होने के चलते नवंबर में रद्द की गई परीक्षा अब 23 जनवरी को आयोजित की जाएगी.

आपको बता दें की, (UPTET) उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तारीख का ऐलान बुधवार को कर दिया गया है.और साथ ही साथ UPTET की नई परीक्षा तारीख को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

दो पालियों में होगी परीक्षा

यह परीक्षा दो पालियों में रखी गई है. पहली शिफ्ट का एग्जाम 10 बजे से 12:30 मिनट तक आयोजित किया जाएगा और दूसरी शिफ्ट का एग्जाम 2:30 से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा.

ऑफिशियल WEBSITE पर जारी होगी Answer key

UPTET 2021 Answer Key 27 जनवरी, 2022 को ऑफिशियल WEBSITE पर जारी कर दी जाएगी. वहीं इस Answer key पर आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 1 फरवरी, 2022 होगी. और 25 फरवरी, 2022 को इस एग्जाम का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

आवेदकों से नहीं ली जाएगी अतिरिक्त फीस

जानकारी के अनुशार आवेदकों से कोई भी अतिरिक्‍त फीस नहीं ली जाएगी. UPTET 2021 में सफल होने वाले आवेदक राज्‍य में टीचर के पदों पर भर्ती के लिए पात्र होंगे.

UPTET की परीक्षा 28 नवंबर को शुरु होनी थी, लेकिन परीक्षा का पेपर लीक हो जाने के कारण बाद में परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

पेपर लीक पर हुई थी कड़ी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें- कि, पेपर लीक की घटना के बाद यूपी एसटीएफ ने प्रदेश भर में छापेमारी की कार्रवाई करते हुए प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद समेत और भी जिलों से कई लोगों को गिरफ्तार किया था।