Home छत्तीसगढ़ सरपंच,सचिव के तानाशाही रवैये से परेशान पंच पहुचे इस्तीफा देने जिला मुख्यालय

सरपंच,सचिव के तानाशाही रवैये से परेशान पंच पहुचे इस्तीफा देने जिला मुख्यालय

605
0

kuberbhoomi
छत्तीसगढ़ -जिला कार्यालय पहुचे पंचो ने लगाया सरपंच सचिव पर शासकीय राशि मे जमकर भरस्टाचार का आरोप
गरियाबंद:- आदिवासी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कांडेकेला के पंच आज 117 किलोमीटर दूर जिला कार्यालय पंच पद से इस्तीफा देने पहुचे। जिला पंचायत कार्यालय पहुचे पंचो ने बताया कि ग्राम पंचायत कांडेकेला के सरपंच नन्द किशोर केमर्रा, सचिव दुरूप सिंह सोनवानी, ग्राम पंचायत के कार्यो में खुलकर मनमानी कर रहे है।
 पंचो ने बताया कि आज उन्हें पंच निर्वाचित हुए लगभग दो साल होने जा रहा है इन दो वर्षों में बस एक बार ही पंचायत समिति का बैठक हुआ है जबकि शासन के नियम के अनुसार हर महीने मीटिंग रखना जरूरी है।
 पंचो ने सरपंच सचिव पर सरकारी राशि मे भी जमकर भरस्टाचार करने का आरोप लगाते हुए बताया कि सरपंच सचिव द्वारा शासकीय राशि से नाली निर्माण करना बताया जा रहा है जबकि हमारे पंचायत में बीते दो वर्षों में किसी भी जगह नाली निर्माण नही हुआ।
जिला कार्यालय इस्तीफा देने पहुचे पंचो ने बताया कि हम पंच पद पर निर्वाचित तो हो गये है पर शासन की योजनाओं का फायदा ग्रामवासियो को नही दिला पा रहे है जिसके कारण हमारे प्रति ग्रामवासियो का आक्रोश बढ़ता जा रहा है जब भी हमारे द्वारा सरपंच सचिव को ग्राम पंचायत की मीटिंग रखने के बारे में कहा जाता है तब सरपंच सचिव द्वारा टालमटोल कर दिया जाता है। इन सारी परिशानियो को देखते हुए आज हम सब पंच जिला कार्यालय गरियाबंद पहुचे है जहां हम सब पंच कलेक्टर महोदय के समक्ष अपना इस्तीफा देंगे। जिला कार्यालय पहुचे पंचो ने बताया कि वे 14 पंच आये है जिला कार्यालय पहुचे ग्राम कांडकेला के उपसरपंच जमुना बाई सिन्हा, भूमिसुता जगत पंच, ईश्वर पंच, ओमप्रकाश पंच,पुस्तम ध्रुव पंच,रामिन बाई पंच,रुपे बाई पंच, फरश राम पंच,रुकते बाई पंच, राहशो बाई पंच,भूलता बाई पंच,लोचनी पंच, रायमनी बाई पंच, आदि उपस्थित थे।
इस सम्बंध में चर्चा करने ग्राम पंचायत कांडकेला के सरपंच सचिव को फोन लगाया गया पर सचिव का फोन स्विच ऑफ आया वही सरपंच साहब के नम्बर पर तीन बार काल करने पर सरपंच महोदय ने फोन नही उठाया बाद में फोन को स्विच ऑफ कर दिया।