Home छत्तीसगढ़ अरसनारा में चक्रवाती हवा एवं ओले के साथ तेज बारिस से घरों...

अरसनारा में चक्रवाती हवा एवं ओले के साथ तेज बारिस से घरों के छप्पर उड़े और पेड़ गिरने से विघुत सप्लाई बंद जनजीवन अस्त व्यस्त

123
0

अरसनारा में चक्रवाती हवा एवं ओले के साथ तेज बारिस से घरों के छप्पर उड़े और पेड़ गिरने से विघुत सप्लाई बंद जनजीवन अस्त व्यस्त

 दुर्ग- पाटन विधानसभा के ग्राम अरसनारा में आज शांय को चक्रवाती हवा और ओले के साथ तेज बारिस से जनजीवन प्रभावित हुआ है।अरसनारा चिचा पहुँच मार्ग पर बस्ती में ही एक पेड़ के उखड़ जाने से रास्ता बंद हो गया था, ग्रामीणों द्वारा पेड़ के टहनी को काटने पर मार्ग प्रारम्भ हो पाया । पेड़ बिजली के तार से होकर गिरने से बिजली के तार भी टूट गया है विघुत विभाग को भी जानकारी दिया गया लेकिन रात भर से आधे बस्ती का लाईन बंद रहने से ग्रामीणों को अंधेरे में ही रात गुजारना पड़ा। 
     चक्रवाती हवा से जवाहर वर्मा एवं जयप्रकाश साहू के घर के टीना का छप्पर लकड़ी सहित उखड़ गया है। जवाहर वर्मा के घर तो रहने का भी जगह नही है , सरपंच हरिशंकर साहू द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था ग्राम के शासकीय भवन में रहने हेतु पीड़ित परिवार को  कहा गया है। इसके अलावा ग्राम के अन्य व्यक्तियों के मकानों को भी क्षति हुआ है। 
       ग्राम के गौठान में लावारिस पशुओं हेतु पशु सेड बनाया गया है जिसमे का टीना सीड सौ मीटर दूर बस्ती के गली और एक घर के छत में जा गिरा था जिसमे किसी प्रकार की अनहोनी घटना होने से ग्रामीणजन बाल बाल बचे हैं । वही गौठान में महिला समूह द्वारा शब्जी बाड़ी लगाया गया है वहाँ की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है।  वर्मीशेड में खाद बनाने का काम भी महिला समूह द्वारा किया जा रहा है, उस शेड के टीना भी क्षति हुआ है।  सरपंच हरिशंकर साहू ने पीड़ित परिवारों को शासन द्वारा सहयोग व क्षतिपूर्ति देने की मांग कीया है।